[5+] PUBG गेम खेलने के लिए सबसे BEST MOBILE 2020

आज कल सबसे ज्यादा स्मार्टफोन पर खेले जाने वाला गेम है- PUBG MOBILE. PUBG एक ऑनलाइन मल्टीप्लयेर Battle Royal Game है जिसकी लोकप्रियता युवाओ के बिच बहुत अधिक है। इस गेम को खेलने के लिए लोग पागल हो रहे है। बहुत से लोग Pubg khelne ke liye Best Mobile फोन कौन से है? इसके बारे में इंटरनेट पर सर्च कर रहे है लेकिन वे कौन सा फोन ख़रीदे, इसे लेकर परेशान है।

चलिए आज मैं आपके इस परेशानी को हमेशा के लिए दूर करने की कोशिश करूँगा। आज आप जानेंगे की PUBG खेलने के सबसे अच्छा और सस्ता स्मार्टफोन्स कौन से है? PubG एक हाई ग्राफ़िक्स गेम है जिसे खेलने के लिए आप के पास अच्छा मोबाइल होना जरुरी है जिसमे ज्यादा RAM हो और बैटरी पावरफुल हो, स्टोरेज अच्छा हो। साथ ही यह आपके बजट में हो।

इन सभी बातो को ध्यान में रखते हुए मैंने आपके के लिए 12 से ज्यादा स्मार्टफोन्स के बारे में बताऊंगा , जो आपके सभी जरूरतों को पूरा करता हो और साथ ही आपके पॉकेट का ही ख्याल रखे। मैं आज आपको 15,000 हज़ार से लेकर 20,000 हज़ार के बजट में स्मार्टफोन्स के बारे बताऊंगा, जिसमे आप बड़े आराम से PUBG गेम खेल पाएंगे।

Redmi Note 8 Pro

Redmi Note 8 Pro Specifications : रेडमी नोट 8 प्रो Pubg khelne ke liye Best Mobile है और बहुत ही हाई परफॉमेन्स स्मार्टफोन है। Pubg खेलने के अच्छा फोन है क्यूंकि इससे 6 GB रैम और 128 GB का दमदार स्टोरेज। इसमें प्रोसेसर की बात करें तो MediaTek Helio G90T processor है जो मल्टीटास्किंग को बहुत अच्छे से हैंडल करता और गेम एक्सपीरियंस को smooth रखता हैं।

इस स्मार्टफोन जो बैटरी यूज़ की गई है वह 4500 mAH की शक्तिशाली हैं। यह क्विक चार्ज 4.0 और यूएसबी-पीडी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, फोन को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 2 घंटे लगते हैं।

Realme 5 Pro

Realme 5 Pro Specifications : रियल मि 5 प्रो की फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे बात करते है। परफॉमेन्स की बात करे तो इसमें भी दमदार हैं। डिस्प्ले की बात करे 6.3 इंच का फुल HD स्क्रीन है। कोई भी गेम का अच्छा अनुभव के अच्छा खासा रैम और ग्राफ़िक्स कार्ड का होना जरुरी हैं। इसमें 6 GB की रैम और Adreno 616 का प्रोसेसर है।

Realme 5 Pro में Non-removable Li-Po 4035 mAh की बैटरी क्षमता हैं और प्रोसेसर की बात करे तो Qualcomm SDM712 Snapdragon 712 Octa-core है। ये स्मार्टफोन फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता हैं जिससे आप का मोबाइल जल्दी चार्ज कर पायेंगे।

Realme XT

Realme XT Specifications : Realme XT की डिस्प्ले की बात करे तो इसमें 6.4 इंच का Super AMOLED capacitive touchscreen होता है। इस फोन में रैम और स्टोरेज की बात करे तो इसमें 4 GB की रैम और 64 GB का इंटरनल स्टोरेज होता है। स्क्रीन प्रॉटेक्शन के लिए इसमें Corning Gorilla Glass 5 मौजूद है।

चलिए कैमरा की बात कर लेते है, तो इसमें 50 मैगपिक्सेल्स (48 MP + 8 MP + 2 MP + 2 MP) का बैक कैमरा और फ्रंट कैमरा की बात करे तो इसमें 16MP का सेल्फी कैमरा हैं। जिससे अच्छी सेल्फी ले पायेंगे।

 Vivo V9 Youth

 Vivo V9 Youth Specifications : वीवो वी 9 यूथ में एफएचडी + डिस्प्ले 6.3 इंच का है। साथ ही, इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज़ की गति से क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। इसके अलावा, इस स्मार्टफोन में 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ 4 जीबी रैम है।

इसमें एक 3260 एमएएच लिथियम बैटरी भी है जो आसानी से एक पूरे दिन तक चल सकती है। कैमरे के बारे बताये तो इसमें 16MP + 2MP डुअल रियर कैमरा और 16 MP सेल्फी कैमरा से लैस है जो किसी भी तस्वीर को आसानी से मास्टरपीस में बदल सकता है।

Samsung Galaxy M30s

Samsung Galaxy M30s Specifications : इस स्मार्टफोन बहुत ही बढ़िया है जिसमे आप हाई परफार्मिंग गेम खेल सकते हो। सैमसंग की इस फोन की बात करे तो इसमें 6.4 इंच का सुपर अमोलेड डिस्प्ले मौजूद है। रैम और स्टोरेज की बात कर लेते है तो इसमें 4 GB की रैम और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है।

Samsung Galaxy M30s में कैमरा की बात करे तो इसमें रियर कैमरा (48 MP + 8 MP + 5 MP) का बैक कैमरा हैं और सेल्फी के लिए 16MP की फ्रंट कैमरा मौजूद है। इसमें  6000 mAh की बैटरी है। जो की Non-removable बैटरी है।

OPPO A9

इस स्मार्टफोन में HD + स्क्रीन 6.5 इंच की है और इसमें 89% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है। इसके अलावा, यह गोरिल्ला ग्लास 3+ प्रोटेक्शन के साथ उपलब्ध है जो स्मार्टफोन को आकस्मिक खरोंच से बचाने में मदद कर सकता है। यह 48 MP के क्वाड-रियर कैमरे के साथ-साथ 16 MP AI फ्रंट कैमरा से भी लैस है। इस में पैनोरमा मोड, पोर्ट्रेट मोड, स्लो मोशन, नाइट सीन मोड आदि जैसे कैमरा फ़ीचर भी उपलब्ध है।

यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ संचालित होता है जो सभी कार्यों को सुचारू रूप से करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल मेमोरी है, जिसके उपयोग से आप आसानी से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं।

निष्कर्ष – Conclusion

इस पोस्ट में मैंने आपको कोशिश की है Pubg khelne ke liye Best Mobile के बारे बताऊ। जो की आपको बताया है, मैंने 5 से ज्यादा स्मार्टफोन्स के बारे में बताया है जिस पर आप PUBG आराम से खेल सकते है। और मैंने कोशिश की आपका बजट का ख्याल राखु। मैंने जितने भी स्मार्टफोन्स के बारे बताया है जिसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन भी खरीद सकते सकते है और कोई भी गेम का मजा ले सकते है।

यह भी पढ़े :प्रतिबंधित ( बैन )चीनी ऐप के भारतीय विकल्प | Indian alternatives to 59 Banned Chinese Apps In Hindi

Pubg khelne ke liye Best Mobile – FAQs

PUBG खेलने के लिए बेस्ट स्मार्टफोन्स कौन-कौन से है?

PUBG खेलने के लिए सबसे बेस्ट स्मार्टफोन्स है – 1). रेडमी नोट 8 प्रो और 2). रेडमी नोट 8 3). Realme 5 pro इत्यादि।

PUBG खेलने के लिए कितना रैम होना चाहिए?

ऐसे तो मिनिमम 2 जीबी चाहिए होता है लेकिन मेरा अनुभव कहता है की 4 जीबी रैम का होना जरुरी है।

PUBG के लिए कौन सा रेडमी फोन सबसे अच्छा है?

PUBG के लिए के आप रेडमी का कोई भी फोन ले सकते हो जिसका रैम कम से कम 4 जीबी का रैम होना चाहिए।

क्या PubG गेम से पैसे कमाए जा सकते हैं?

PubG गेम से पैसे कमाए जा सकते हैं। इसका जवाब हां भी और ना भी है। बहुत से थर्ड पार्टी एप्स हैं जिसमे आप यह गेम खेलकर पैसा कमा सकते हो लेकिन pubg के ऑफिसियल एप में आप सिर्फ गेम खेल सकते हैं पैसे जित नहीं सकते है।

1 thought on “[5+] PUBG गेम खेलने के लिए सबसे BEST MOBILE 2020”

Leave a Comment