About Ekprishtha

आप सभी का स्वागत है Ekprishtha.com पर , जो कि एक शिक्षा से जुडी जानकारी को साझा करने वाली वेबसाइट है। इस वेबसाइट का एक ही उद्देश्य है कि आप सभी तक शिक्षा से जुडी सभी जानकारियाँ सही – सही पहुंचे।

मैंने यह वेबसाइट तब बनाया , जब मैंने देखा की इस विषय में हिंदी भाषा में अच्छे वेबसाइट बहुत कम है और जानकारिया भी आधी अधूरी है। मेरा मकसद पूरा साफ है कि मुझे आपको सठिक और सही जानकारिया मेरे वेबसाइट द्वारा देनी है। और अच्छे वेबसाइट अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध है जिसे हम में से अधिकतर लोगो को पढ़ने और समझने में बहुत कठिनाई होती है।

एकपृष्ठ डॉट कॉम पर आपको हमेशा Well रिसर्च आर्टिकल्स पढ़ने को मिलेंगे और समय समर पर मैं पुराने आर्टिकल्स को अपडेट करता हूँ, ताकि आपको outdated आर्टिकल पढ़ने को न मिले। इस वेबसाइट में आपको बहुत से जानकारिया मिलने वाली है और मैं शिक्षा के अलावा और भी कई विषयो पर लिखता हूँ जैसे कि – हेल्थ , वित्त , बिमा , भारत से जुडी जानकारिया जैसे की GK , तकनीक इत्यादि के बारे में।

वेबसाइट की क्षेणिया है – Health, Education, Full form, Insurance, Technology, Finance, Rajdhani(Capital’s Names) |

this the picture of ekprishtha's founder, Prince singh

Ekprishtha के बारे में :-

Ekprishtha का वेबसाइट का फाउंडर और लेखक हैं – प्रिंस सिंह। मैं एक प्राइवेट कंपनी में पर्सनल फाइनेंसियल एडवाइजर के रूप में काम करता हूँ और इस वेबसाइट पर पार्ट टाइम काम करता हूँ। मैंने अपनी पढ़ाई कॉमर्स में पूरी की हैं। और मेरा बैकग्राउंड पहले से कॉमर्स रहा है और इसलिए आपको इस विषय में अच्छी जानकारी दे पाउँगा । इसके अलावा ब्लॉग्गिंग के फील्ड में मुझे 2 साल से ज्यादा का अनुभव है।

इस वेबसाइट पर सिर्फ मैं ही आर्टिकल लिखता हूँ। और मेरा हमेशा यह कोशिश रहेगा की आप तक हमेशा सही एवं उचित जानकारियाँ और आपके समस्याओं को दूर करने की चेष्टा करूँगा अपने इस वेबसाइट के मदद से।

इस वेबसाइट का प्रमुख उद्देश्य है कि लोगो की हर संभव मदद करें।

  • Ekprishtha की स्थापना दिवस : 14 दिसम्बर 2019
  • लेखक : 01
  • Email : ekprishtha@gmail.com

आप का बहुत बहुत धन्यबाद इस वेबसाइट को विजिट करने के लिए। मुझे विश्वास ही नहीं बल्कि पूरा भरोशा है की आपको यह वेबसाइट पसंद आ रही है।

इस वेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी लेख से आपको कोई समस्या है या फिर कोई सुझाव हैं,तब Contact Us पेज पर जाए। वहाँ अपने समस्या या सुझाव लिख कर मुझे भेज सकते है और मैं जल्दी से जल्दी उत्तर देने की कोशिश करूँगा। धन्यबाद !!